Makarsankranti watsaap seats Best wishes

मकर संक्रांति 2020: शुभकामनाएं, संदेश, व्हाट्सएप स्थिति, शुभकामनाएं संदेश
Makarsankranti watsaap seats Best wishes



हैप्पी मकर संक्रांति 2020: शुभकामनाएं, चित्र, शुभकामनाएं, कार्ड, संदेश, फोटो, एसएमएस व्हाट्सएप और सामुदायिक स्थिति

 मकर संक्रांति 2020: पतंग का त्योहार यहाँ है।  मकर संक्रांति सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है, और नए साल का पहला त्योहार भी है।



  संक्रांति उस दिन को चिह्नित करती है जब सूर्य अपनी राशि से संचरण करता है और कर्क रेखा से उत्तर की ओर चलता है। यह वर्ष मकर राशि में आता है।


 यह त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाएगा। त्योहार को वह दिन माना जाता है जब शुभ अनुष्ठान और अनुष्ठान किए जा सकते हैं।


 ।  लोग सुबह से ही पूजा की तैयारी शुरू कर देते हैं।  वे अपने घरों को साफ करते हैं और सूर्य की पूजा करने से पहले पवित्र स्नान या जल्दी स्नान करते हैं।  लोग सुबह पतंग भी उड़ाते हैं और गंगा जैसी पवित्र नदियों में डुबकी लगाते हैं।  यह पापों को धोने के लिए माना जाने वाला एक कर्मकांड है।

 त्योहार सूर्य देव को समर्पित है और नई शुरुआत के लिए एक मार्कर है।  हिंदू कैलेंडर के अनुसार, जब सूर्य एक नई यात्रा करता है और जब सर्दियों की शुरुआत गर्मियों की ओर होती है।


  हिंदू महाकाव्यों में इसे उत्तरायण कहा जाता है।  महाभारत में, भीष्म पितामह ने शांति से मरने के लिए सूर्य के उत्तरायण में होने का इंतजार किया।  परंपरागत रूप से, ब्राह्मणों को इस दिन भोजन के लिए घरों में आमंत्रित किया जाता था, और दयालु और / या धन में आभार का टोकन दिया जाता था।

 मकर संक्रांति देश में एक फसल का त्यौहार है, भारत देश भर में कई नामों से पुकारा जाता है।  इसका नाम तमिलनाडु में थाई पोंगल, गुजरात में उत्तरायण, हरियाणा में माघी, हिमाचल प्रदेश और पंजाब और असम में भोगली बिहू है।

 गुजरात में लोग संक्रांति से एक महीने पहले बड़ी संख्या में पतंग बनाना शुरू करते हैं।  मकर संक्रांति के दौरान मेला एक होना चाहिए और सबसे प्रसिद्ध कुंभ मेला है।  यद्यपि कुंभ मेला कभी-कभी कई स्थानों पर आयोजित किया जाता है, यह हर 12 साल में हरिद्वार, प्रयाग (इलाहाबाद), उज्जैन और नासिक में आयोजित किया जाता है।  इसे माघ मेला या प्रयाग में मिनी कुंभ मेला कहा जाता है), ओडिशा में मकर मेला और झारखंड और पश्चिम बंगाल के हिस्सों में टुसू मेला।

 इस मौसम में अपने निकट और प्रिय लोगों को हार्दिक संदेश भेजें।  यहां कुछ छवियां, शुभकामनाएं और शुभकामनाएं हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं

 भारत दुनिया के उन बहुत कम देशों में से एक है जो किसी अन्य त्योहार की तरह ही उत्साह और उत्साह के साथ फसल उत्सव मनाते हैं।

  ऐसा ही एक त्यौहार मकर संक्रांति है, जो मुख्य रूप से उत्तर भारत में मनाया जाता है! हालाँकि सोशल मीडिया आपको एक बार में थोक इच्छाओं को भेजने की अनुमति देता है, व्यक्तिगत संदेशों का अपना आकर्षण है।



 अपने निकट और प्रिय लोगों को व्यक्तिगत संदेश भेजने के लिए समय निकालें और उन्हें बताएं कि त्योहारों के बीच उन्हें याद किया जाता है!



 मकर संक्रांति सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक है, और नए साल का पहला त्योहार भी है।  त्योहार को देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग नामों से जाना जाता है।  यह तमिलनाडु में पोंगल, पंजाब में लोहड़ी, गुजरात में उत्तरायण, असम में भोगली बिहू और पश्चिम बंगाल में पौष संक्रांति के रूप में मनाया जाता है।  त्योहार पहले दिन जब सूर्य मकर राशि (हिंदी में 'मकर राशी' के रूप में जाना जाता है), और लंबे दिनों की शुरुआत में प्रवेश करता है।


  Word संक्रांति ’शब्द एक राशि से दूसरे में सूर्य के पारगमन का प्रतीक है। प्रत्येक क्षेत्र में इसके अलग-अलग अनुष्ठान और अनूठे उत्सव होते हैं, लेकिन देश भर में आम धागा स्वादिष्ट भोजन का एक प्रसार है जो मौसम और इसके इनाम के लिए श्रद्धांजलि देता है।  अपने होठों पर प्रार्थना के साथ, कभी-कभी हजारों भक्त गंगा सागर में पवित्र जल में डुबकी लगाने के लिए कहते हैं, जिसे 'सागरद्वीप' भी कहा जाता है।

 यह देश के विभिन्न हिस्सों में बड़े उत्साह और जोश के साथ अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है।  त्योहार पवित्र चरण की शुरुआत का प्रतीक है जब पवित्र अनुष्ठान किए जा सकते हैं।  त्यौहार यह भी जाने देता है कि पिछले वर्ष में क्या हुआ था, और सकारात्मकता और समझदारी के साथ नए चरण को अपनाया।

 अन्य हिंदू त्योहारों के विपरीत, मकर संक्रांति हर साल एक निश्चित तिथि पर मनाई जाती है, अर्थात  14 जनवरी।  चूंकि त्योहार गोल है, तो यहां कुछ संदेश, चित्र और उद्धरण हैं जिनका उपयोग आप अपने निकट और प्रियजनों की इच्छा के लिए कर सकते हैं ...

 मकर संक्रांति की शुभकामनाएं और संदेश:
Makarsankranti watsaap seats Best wishes


 इस बार, आप इस अवसर पर अपने परिवार और दोस्तों को हार्दिक शुभकामनाएँ भेजें।  यहां कुछ इच्छाओं और संदेशों को आप अपने निकट और प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं:

 इस फसल का मौसम आपको समृद्धि और सकारात्मकता ला सकता है, और आप पतंग की तरह ऊंची उड़ान भरते हैं। आप और आपके परिवार को एक मकर संक्रांति की शुभकामनाएँ!

 इस शुभ त्योहार पर, सूर्य अपनी उत्तरवर्ती यात्रा शुरू करता है।  इस प्रकार, यह अधिक ऊंचाइयों और सफलता की ओर यात्रा शुरू करता है!  मैं आपको और आपके परिवार को मकर सक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देता हूँ।

 याद रखें: हमारे विचार हमारी परिस्थितियों को बनाने, मोड़ने या तोड़ने की शक्ति रखते हैं।


 आपको एक सकारात्मक और समृद्ध मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हैं, और गुर गुरु हैं, मितई हम हैं मित्र मिलेंगे।साल के पीहले तोहार से हो रहर शूरूआत, आपको हमरी तरफ़ से ... मकर संक्रांति की मुबारकबाद।  जोश आपके जीवन को बहुत सारी ऊर्जा और उत्साह से भर देता है। यह आपके और आपके प्रियजनों के लिए खुशी और समृद्धि लाएगा।


 हंपी लोहड़ी और संक्रांति 2020

 में इस लोहड़ी पर आपको ढेर सारी खुशियाँ और आनन्द दें 

 मंदिर की घण्टी आरती आरती की ... नादि किन्नर सुरज की लाली ... ज़िन्दगी मुझे ऐ खुशिओ की बहार ... आपको मुबारक हो संक्रांत की त्योंहार।


 वह उज्ज्वल प्रकाश क्या है? यह खुशबू कहाँ से आ रही है? यह कोमल हवा और जीवंत संगीत ..  ओह!  यह संक्रांति है ... एक अद्भुत दिन है! मुंगफली दी खुसबू, ते गुरु दी मित्हास ... मक्की दी रोटी ते सरसन दा साग, दिल दी खुसी, ते आपना दा सुरूर ... मुबारक होव तुहानु मकर संक्रांति दा तुहार!

 हो सकता है कि मकर संक्रांति की आग दुख के सभी क्षणों को जला देती है और आपको खुशी, ज्ञान और प्रेम की गर्मी लाती है ... एक अच्छा दिन! महान भक्ति के साथ, उत्साह और उल्लास, खुशी और आशा की किरणों के साथ, आप और आपके परिवार की शुभकामनाएं।  हैपी मकर संक्रांति


Makarsankranti पर भेजे बेस्ट विसेज ओर शुभामनाएं
हम आपको कुछ बन संदेश और सेस्टेट्स के बारे में बताएंगे जो आप भी अपने दोस्तो को भेज सकते है।



1. क्या मकर संक्रान्ति… आप जीवन का है और तेरा छठ जाय… ज्ञान और प्रकाश से आप का जीवन उज्जवल हो जाए! हाप्री मकर संक्रांति!

2. बाहर देखो ... यह बहुत सुखद है! सूर्य तुम्हारे लिए मुस्कुरा रहा है ... पेड़ तुम्हारे लिए मुस्कुरा रहे हैं ... पक्षी तुम्हारे लिए गा रहे हैं ... क्योंकि मैंने उनसे निवेदन किया कि आप सभी को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!

3. आपको और आपके परिवार की खुशियों, गर्मजोशी, ज्ञान और पलों को आप पूरे साल आगे बढ़ाते हैं।  हैप्पी मकर संक्रांति तान में मस्तानी, मन में उमंग।  देकार सबको अपनपन जैस गुद मुख्य मेथापान।  होकार साथ हम उदंगे में और भींग अकाश मुख्य एपन बजाई! आपको और आपके परिवार को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं!

4. मीठे गुर में मिल गइल ... उड़ी पतंग दिल खा गई!  हर पल सुख और हर दिन शांती, आप सबके साथ मकर संक्रांति। आप को बहुत ही समृद्ध मकर संक्रांति की शुभकामनाएं!

 निम्न कुरकुरा और छोटे संदेशों को व्हाट्सएप स्थिति के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है:

5. मई इस संक्रांति पर आपको ढेर सारी खुशियाँ और आनन्द की बौछार ...

6. कल्पना सबसे ऊंची पतंग है जो उड़ सकती है!  हैप्पी मकर संक्रांति…

7. मई संक्रांति त्यौहार की सुंदरता आपके घर को खुशियों और सकारात्मकता से भर दे ...

 आपको और आपके परिवार को बहुत बहुत शुभकामनाएँ!

8. इस साल, मीठा बोलो और मीठा बनो ... मकर संक्रांति मुबारक!

 जीवन का शाश्वत रहस्य एक नई शुरुआत है।  मकर संक्रांति की शुभकामनाएँ

 मुझे उम्मीद है कि नए साल में, आप मकर सक्रांति पर उड़ने वाली पतंगों जितना ऊँचा उठाएँगे!

 मकर संक्रांति छवियाँ: यहां कुछ छवियां हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों और परिवार को भेज सकते हैं, या सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं 

नए साल का पहला हिंदू त्योहार यहां है।  मकर संक्रांति एक फसल उत्सव है और पूरे देश में मनाया जाता है।  अन्य हिंदू त्योहारों के विपरीत, यह एक निश्चित तिथि पर मनाया जाता है, अर्थात।  14 जनवरी।  यह उस दिन को चिह्नित करता है जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है जिसे मकर राशी के नाम से भी जाना जाता है।  इस त्योहार से, दिन लंबे हो जाते हैं, शुभ अनुष्ठान और समारोह भी शुरू हो जाते हैं।  लोग सुबह जल्दी उठते हैं और पूजा की तैयारी शुरू करते हैं।  इस दिन नदियों, विशेषकर गंगा में डुबकी लगाना शुभ माना जाता है।  लोग मकर संक्रांति पर ब्राह्मणों और गरीबों को 'दान' देते हैं और सूर्य देव की पूजा करते हैं।

 मकर संक्रांति भी खरबूजे के साथ आती है।  जबकि ओडिशा में मकर मेला है, झारखंड के कुछ हिस्सों में टुसू मेला आयोजित किया जाता है।  गुजरात में, आप मकर संक्रांति पर लाखों पतंगों को हवा में तैरते हुए देख सकते हैं।  त्योहार को देश भर में विभिन्न नामों से जाना जाता है।  तमिलनाडु में इसे पोंगल, पंजाब में लोहड़ी, गुजरात में उत्तरायण, असम में भोगली बिहू, पश्चिम बंगाल में पौष संक्रांति और हरियाणा में माघी, हिमाचल प्रदेश कहा जाता है।  हिंदू महाकाव्यों के अनुसार, भीष्म पितामह ने उत्तरायण की प्रतीक्षा की ताकि वह शांति से मर सकें।

 यदि आप अपने परिवार और दोस्तों से दूर हैं, तो मकर संक्रांति पर उन्हें ये प्यारी और हार्दिक शुभकामनाएँ भेजें।  हमने कुछ शुभकामनाएं और छवियां संकलित की हैं जिनके माध्यम से आप अपने निकट और प्रियजनों की कामना कर सकते हैं।

कुछ और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं,-

 इस फसल का मौसम आपको समृद्धि और सकारात्मकता ला सकता है,

 और आप पतंग की तरह ऊंची उड़ान भरते हैं। आपको और आपके परिवार को मकर संक्रांति की शुभकामनाएँ!

 हो सकता है कि मकर संक्रांति की आग दुख के सभी क्षणों को जला देती है और आपको खुशी, ज्ञान और प्रेम की गर्मी लाती है ... एक अच्छा दिन! महान भक्ति के साथ, उत्साह और उल्लास, खुशी और आशा की किरणों के साथ, आप और आपके परिवार की शुभकामनाएं।  हैप्पी मकर संक्रांति

 मकर Sankranti ... Aapk जीवन का अंधेरा chhat जाए ... Gyaan aur प्रकाश से Aapka जीवन उज्जवल हो जाए है! हैप्पी मकर संक्रांति

 Meethe गुड़ mein मिल गए तिल ... उदी पतंग aur Khil गए दिल!  हर पल सुख और हर दिन शांती, आप सबके दिल मे मकर संक्रांति। आपको बहुत ही समृद्ध मकर संक्रांति की शुभकामनाएं!

 मई संक्रांति त्यौहार की सुंदरता आपके घर को खुशियों और सकारात्मकता से भर दे ...

 मन्दिर की घण्टी, आरती की थली, नादे के संगे सुर की लाली, जिंदगी मेरी ऐ खुश्हियो की बहार, आपको मुबारक हो संक्रांत की वीहर।हैपी मकर संक्रांति

मकर संक्रान्ति makar sankranti Watsaap seats अगर आपको पसंद आए तो अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें
 

 हैप्पी मकर संक्रांति 2020
Happy Makar sankarnti 2020
 

 हैप्पी मकर संक्रांति 2020

 Happy Makar sankranti 2020

 हैप्पी मकर संक्रांति 2020

 

 हैप्पी मकर संक्रांति 2020

 

 हैप्पी मकर संक्रांति 2020

 आप सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएँ!

Post a Comment

How did you like this article. Be sure to comment Your comment makes us excited to innovate. If you have any question about blogging, then comment.We will reply to your comment immediately. And all your questions will be resolved. If you want, you can feel free to contact us.

Previous Post Next Post