टेक्नोलॉजी को और स्मार्ट बनाना चाहते हैं एप्पल ऐमेज़ॉन और गूगल

टेक्नोलॉजी को और स्मार्ट बनाया जाएगा
अमेजॉन,गूगल , और एप्पल ने बनाया नया प्लान


Smart technology
Smart technology




 Amazon, Google और Zigbee Alliance ने बुधवार को कहा कि वे स्मार्ट होम उत्पादों के लिए एक नए मानक को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए एक कार्य समूह बना रहे हैं।  समूह का लक्ष्य, जिसे कनेक्टेड होम ऑन आईपी कहा जाता है, "निर्माताओं के लिए विकास को आसान बनाने और उपभोक्ताओं के लिए अनुकूलता बढ़ाने के लिए" है।

क्या है स्मार्ट टेक्नोलॉजी का मकसद

Smart technology
Smart technology


 नया स्मार्ट होम मानक आईपी या इंटरनेट प्रोटोकॉल पर बनाया जाएगा।  एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने कहा कि IP का उपयोग करने से "स्मार्ट डिवाइस, मोबाइल ऐप और क्लाउड सेवाओं के बीच अंत-से-अंत, निजी और सुरक्षित संचार सक्षम हो जाएगा।"  समूह के अनुसार सुरक्षा नए प्रोटोकॉल का एक मौलिक डिजाइन सिद्धांत होगा।

 "परियोजना का उद्देश्य अमेज़ॅन, ऐप्पल, गूगल, ज़िगबी एलायंस और अन्य लोगों से बाजार-परीक्षण स्मार्ट होम प्रौद्योगिकियों से योगदान का उपयोग करना है," परियोजना की वेबसाइट पढ़ती है।  "इन तकनीकों का लाभ उठाने का निर्णय प्रोटोकॉल के विकास में तेजी लाने और निर्माताओं और उपभोक्ताओं को तेजी से लाभ पहुंचाने की उम्मीद है।"

 अमेज़ॅन, ऐप्पल और Google के लिए ड्रा यह है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने संबंधित कनेक्ट किए गए होम प्लेटफॉर्म - एलेक्सा, ऐप्पल होमकिट और गूगल असिस्टेंट के साथ क्रमशः तीसरे पक्ष के स्मार्ट उपकरणों को कनेक्ट करना जितना आसान बनाना चाहता है।  प्रत्येक के लिए, उन जैसे उपकरणों के निर्माताओं के साथ एक ओपन-सोर्स उद्योग समूह सुई को स्थानांतरित करने का एक अवसर है।

 उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन ने पिछले साल "फ्रस्ट्रेशन-फ्री सेटअप" पेश किया, जो कि सॉफ्टवेयर निर्माता हैं जो यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि उनके गैजेट एलेक्सा के साथ निकट-स्वचालित फैशन में सिंक होते हैं, जैसे ही वे पहली बार प्लग इन करते हैं।  एक नए, उद्योग के मानक के लिए स्टीयरिंग व्हील, अमेज़ॅन निर्माताओं को उस तरह की दिशा में चलाने में सक्षम हो सकता है।  Apple के लिए, एक नए मानक के विकास में हाथ रखने से इसके iOS-आधारित होमकिट सॉफ़्टवेयर के लिए कुछ स्तर का समर्थन सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है।

 

 आइए छोटे स्मार्ट वक्ताओं के साथ शुरू करें, जो पिछले कुछ वर्षों में छुट्टी के सर्वश्रेष्ठ-विक्रेता साबित हुए हैं।  अमेज़ॅन को उम्मीद है कि 2019 में सुपर-लोकप्रिय इको डॉट के अपने नवीनतम संस्करण के साथ स्ट्रीक जारी रहेगी।  इस साल का बड़ा जोड़?  डिवाइस के मोर्चे पर एक घड़ी का चेहरा। क्या कोई गेम-चेंजर खिंचाव नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक समझदार उन्नयन है - विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो अपने नाइटस्टैंड पर एलेक्सा को पास रखना पसंद करते हैं।


 इस बीच, Google को इस साल की शुरुआत में इस बात के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा कि इसने उपयोगकर्ताओं और उनके उपकरणों को वर्क्स से नेस्ट के साथ ओपन सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के साथ नए वर्क्स के लिए Google सहायक प्लेटफॉर्म के साथ बदल दिया, एक अपरिवर्तनीय परिवर्तन जिसने कुछ तृतीय-पक्ष एकीकरणों को निष्क्रिय कर दिया।  एक ओपन-सोर्स के साथ चिपके हुए, उद्योगव्यापी काम करने वाले समूह को इस धारणा को पुन: स्थापित करने में मदद मिल सकती है कि Google अपने उपयोगकर्ता आधार के लिए अधिक दीवारों वाला बगीचा चाहता है।

 अपने चेहरे पर, यह परियोजना स्मार्ट घरों को स्मार्ट बनाने वाले मानकों और प्रोटोकॉल के अराजक मुहब्बत के क्रम में लाने के उद्योग के प्रयासों की लंबी सूची में नवीनतम है।  फिर, हाल के वर्षों में उस मोर्चे पर कुछ वास्तविक प्रगति हुई है, बड़े पैमाने पर अमेज़ॅन, ऐप्पल और Google जैसे बड़े खिलाड़ियों के परिणामस्वरूप उपभोक्ताओं को समझ में आने वाले सामंजस्यपूर्ण स्मार्ट होम इकोसिस्टम को विकसित करने के प्रयास में बड़े नाटक किए गए हैं।





 जुकरबर्ग ने फेसबुक होराइजन वीआर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की घोषणा की

 फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सैन जोस, कैलिफोर्निया में ओकुलस कनेक्ट वर्चुअल रियलिटी कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के नए फेसबुक क्षितिज वीआर सोशल मीडिया ऐप का पूर्वावलोकन किया।

 5 जी और आपका स्वास्थ्य

 यहां आपको यह जानने की आवश्यकता है कि क्या 5 जी आपको बीमार बना देगा।

 एक कॉनकॉर्ड को एक नया घर मिलता है

 कॉनकॉर्ड अल्फा फॉक्सट्रॉट उड़ान भरने के लिए अपनी तरह का आखिरी था।  अब वह दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के ब्रिस्टल फिल्टन हवाई अड्डे पर एक नए विमानन संग्रहालय में प्रदर्शित होगी।

 

 अगला

 चाहे समूह कुछ व्यावहारिक बना सकता है या नहीं, जो उन सभी प्लेटफार्मों का लाभ उठाता है - या जो उन दोनों के बीच संयोजी ऊतक बनाता है, यहां तक ​​कि देखा जाना बाकी है, लेकिन यह निश्चित रूप से विचार है।  जब नया मानक आता है, तो यह योजना उन तरीकों के ऊपर काम करने के लिए है जिनमें स्मार्ट होम डिवाइस पहले से ही एक दूसरे से जुड़ने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

 

 Google के होम मिनी, बाएँ, और अमेज़न के इको डॉट दो लोकप्रिय स्मार्ट स्पीकर हैं।

 "पहले विनिर्देश जारी करने का लक्ष्य 802.11ax (उर्फ वाई-फाई 6) सहित वाई-फाई, 2.4GHz पर 802.15.4-2006 पर थ्रेड और ब्लूटूथ कम ऊर्जा संस्करणों के लिए आईपी कार्यान्वयन 4.1, 4.2 होगा;  , और नेटवर्क और भौतिक वायरलेस प्रोटोकॉल के लिए 5.0, "परियोजना की वेबसाइट पढ़ती है।

 Zigbee एलायंस बोर्ड की सदस्य कंपनियों में शामिल होने की उम्मीद है और परियोजना में योगदान करने के लिए Ikea, Legrand, NXP सेमीकंडक्टर्स, Resideo, Samsung SmartThings, Schneider Electric, Signify (Philips Hue), Silicon Labs, Somfy and Wulian शामिल हैं।

Read more aartical


Complete guide software 


what-is-hardware-what-are-types 


What is window what are different types window complete guide 


Operating system complete guide 


No cost EMI complete guide 


Jio Wi-Fi calling complete guide 


set-up facebook-portal easily 


future-upcoming technology india 2020. 


how to get google play on iphone. 


WhatsApp beta update complete guide 


FacebookHORIZON VR complete guide 


Smart technology with Amazon Apple 


Post a Comment

How did you like this article. Be sure to comment Your comment makes us excited to innovate. If you have any question about blogging, then comment.We will reply to your comment immediately. And all your questions will be resolved. If you want, you can feel free to contact us.

Previous Post Next Post